उत्तराखंड

UKSSSC ने जारी किया विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षा का शेड्यूल, जानें कब होगा एग्जाम

देहरादूनः उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की ओर से सहायक भंडारी सहायक अध्यापक समेत विभिन्न पदों के लिए एग्जाम डेट की घोषणा कर डी गई है। नोटिफिकेशन के अनुसार विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 30 जून 21 जुलाई एवं 18 अगस्त को करवाया जाएगा। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से कुछ दिन पूर्व जारी कर दिए जायेंगे।
उत्तराखंड में सहायक अध्यापक (LT), सहायक भंडारी ,आबकारी सिपाही/ परिवहन आरक्षी/ उप आबकारी निरीक्षक/ हॉस्टल मैनेजर ग्रेड 3 गृहमाता/ हाउस कीपर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की ओर से इन सभी पदों पर होने वाली परीक्षा के लिए एग्जाम शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है। यह जानकारी यूकेएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर अधिसूचना जारी कर प्रदान की गई है।
इन डेट्स में आयोजित होगी परीक्षा
यूकेएसएसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आबकारी सिपाही/ परिवहन आरक्षी/ उप आबकारी निरीक्षक/ हॉस्टल मैनेजर ग्रेड 3 गृहमाता/ हाउस कीपर पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 30 जून 2024 को किया जाएगा। इसके अलावा सहायक भंडारी पदों के लिए एग्जाम 21 जुलाई 2024 एवं सहायक अध्यापक (LT) के लिए एग्जाम 18 अगस्त 2024 को संपन्न करवाया जाएगा।
एग्जाम से कुछ दिन पूर्व जारी होंगे एडमिट कार्ड
इन सभी पदों के लिए परीक्षा से कुछ दिन पूर्व उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। प्रवेश पत्र परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज है इसलिए अभ्यर्थी जब भी केंद्र पर जाएं तो एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। प्रवेश पत्र और वैलिड पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।
कितने पदों पर होनी है भर्ती
इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से सहायक अध्यापक (LT) के 1544 रिक्त पदों, सहायक भंडारी के 25 रिक्त पदों और आबकारी सिपाही/ परिवहन आरक्षी/ उप आबकारी निरीक्षक/ हॉस्टल मैनेजर ग्रेड 3 गृहमाता/ हाउस कीपर के कुल 236 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें 👉  महंत देवेन्द्र दास ने अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर देशवासियों को दी बधाई, दिया ये संदेश

Most Popular

To Top