उत्तराखंड

देहरादून एयरपोर्ट पर दो एयरोब्रिज शुरू, हवाई यात्रियों ने एयरोब्रिज से की आवाजाही



देहरादून एयरपोर्ट पर आज गुरुवार से दो एयरोब्रिज को शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद एयरपोर्ट पर पहली बार अहमदाबाद के हवाई यात्रियों ने एयरोब्रिज से आवाजाही की। एयरपोर्ट पर दो एयरोब्रिज को डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) से मंजूरी मिल गई है। जिसके बाद आज से यह सुविधा हवाई पैसेंजरों को मिलनी शुरू हो गई है। इससे अब यात्री टर्मिनल और विमान के बीच एयरोब्रिज से आवाजाही करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  लोकार्पणः सीएम धामी ने किया विभिन्न शासकीय भवनों में स्थापित सोलर पावर प्लांटों का किया लोकार्पण

देहरादून एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर चार एयरोब्रिज बनाने का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया था। इनमें से दो एयरोब्रिज को डीजीसीए ने मंजूरी दे दी है। जिसके बाद एयरपोर्ट प्रशासन ने इन दोनों एयरोब्रिजों को हवाई यात्रियों के लिए शुरू कर दिया है। एयरपोर्ट पर लगभग 460 करोड़ रुपये की लागत से नया टर्मिनल भवन बनाया गया है। उसके फेज-2 का लोकार्पण इसी साल 14 फरवरी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया था।
फेज-2 विल्डिंग के साथ ही चार एयरोब्रिज बनाने का कार्य भी शुरू किया गया था। अब एयरोब्रिज शुरू होने के बाद हवाई यात्रियों को टर्मिनल से विमान तक आवाजाही करने के लिए बस या पैदल आवाजाही नहीं करनी पड़ेगी। इससे धूप और बारिश में यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। डीजीएम नितिन कादियान ने कहा कि दो और एयरोब्रिजों को भी डीजीसीए की मंजूरी के बाद जल्द शुरू कर दिया जाएगा।
एयरोब्रिज की सुविधा सिर्फ बड़े विमानों के लिए होगी। हालांकि, दून एयरपोर्ट से अधिकत्तर यात्री बड़े विमान से ही यात्रा करते हैं। कुछ छोटे या एटीआर विमानों तक आवाजाही करने के लिए पैदल या बस से ही आवाजाही करनी होगी। क्योंकि ऐरोब्रिज को चार्टर्ड या छोटे एटीआर विमानों से नहीं जोड़ा जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हादसाः उत्तराखण्ड पुलिस महकमे के लिए बुरी खबर, महिला सब इंस्पेक्टर की दर्दनाक मौत

Most Popular

To Top