उत्तराखंड

राजधानी दून के नए SSP अजय सिंह ने पदभार किया ग्रहण, बताईं प्राथमिकता

Advertisement

राजधानी के नवनियुक्त एसएसपी अजय सिंह ने एसएसपी ऑफिस में अपना पदभार ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं बताईं। उन्होंने कहा की स्ट्रीट क्राइम पर अंकुश लगाना और नशा तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने प्राथमिकता में है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर 2025 तक देवभूमि को ड्रग फ्री बनाना है। हर शनिवार थानों में चौपाल लगेगी। शिकायत करने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

पीड़ित केंद्रित पोलिसिंग पर होगी पुलिस की प्राथमिकता

यह भी पढ़ें 👉  कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के अनुसार, मोदी की गारंटी ने भाजपा को मजबूत जीत के लिए सोलिड आधार प्रदान किया है

इसके साथ ही पुलिस की प्राथमिकता पीड़ित केंद्रित पोलिसिंग पर होगी। किसी भी पीड़ित को भटकने की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा जिस थाना क्षेत्र में लोगों की सुनवाई नहीं होती उनका डाटा तैयार किया जाएगा। एक महीने में समीक्षा कर संबंधित थाना पुलिस के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस वक्त जिले में सबसे बड़ी समस्या जमीन संबंधी फर्जीवाड़े की है। जालसाजों के खिलाफ कड़ी करवाई और कठोर कानून मसलन गैंगस्टर एक्ट में करवाई कर उनकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा नेतृत्व का साथ: डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल के जन्मदिन में आयोजित समारोह

2014 बैच के आईपीएस अफसर हैं अजय 

अजय सिंह 2014 बैच के आईपीएस अफसर हैं। उन्होंने 2005 में प्रादेशिक पुलिस सेवा के जरिए पुलिस में बतौर डीएसपी सेवा शुरू की थी। 2018 में उनका प्रमोशन आईपीएस में हुआ और उन्हे 2014 बैच मिला। अजय सिंह देहरादून में एसपी सिटी भी रह चुके हैं। जबकि, इससे पहले सीओ सिटी देहरादून, सीओ डालनवाला समेत देहरादून के कई पुलिस सर्किल में रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में सोमवार से ओपीडी मुक्त

हरिद्वार के एसपी देहात रहे अजय सिंह 

वह हरिद्वार के एसपी देहात भी रहे हैं। आईपीएस बनने के बाद उन्हें पहला जिला रुद्रप्रागा मिला था। इसके बाद वह पुलिस मुख्यालय में एसपी कार्मिक और इसके बाद 2020 में एसएसपी एसटीएफ बने थे। उनके कार्यकाल में  ही परीक्षा घपलों में कई बड़ी कार्रवाई हुई थी।

 

Most Popular

To Top