उत्तराखंड

प्राउड पहाड़ी सोसाइटी ने सयुक्त रूप से चलाया स्वच्छता अभियान



देहरादून। रविवार को प्राउड पहाड़ी सोसायटी द्वारा मिशन संकल्प अभियान के अंतर्गत परिवर्तन, मैड बाई बीटीडी, हौसला फाउंडेशन के साथ नमामि गंगे और नगर निगम के सहयोग से मेन रिस्पना पुल के नीचे वाले क्षेत्र में स्वछता अभियान चलाया गया।

जिसमें लगभग 100 स्वयंसेवियों ने भाग लिया। इस आभियान में स्वयंसेवियों द्वारा लगभग 2 टन कूड़ा रिस्पाना नदी से उठाया गया जिसे नगर निगम के वाहन द्वारा कूड़ा निस्तारण गृह भेजा गया। इस अवसर नमामि गंगे के अधिकारी पूरण कापड़ी जी भी मौजूद रहे जिनके द्वारा स्वयसेवियों को स्वछता और जागरूक मतदाता सपथ दिलवाई गई।

यह भी पढ़ें 👉  खुशखबरी: मुख्यमंत्री विद्यार्थी कल्याण योजना-2024 का शुभारंभ, जानें किसे मिलेगा लाभ

उन्होंने इस अवसर पर कहा जन भागीदारी के माध्यम से ही हम स्वच्छ और निर्मल भारत का सपना साकार कर सकते हैं। रिस्पना को स्वच्छ बनाने के लिए के निरंतर इसे अभियानों की अधिक से अधिक आवश्यकता है। इस अवसर पर प्राउड पहाड़ी सोसायटी के अध्यक्ष गणेश धामी ने कहा कि रिस्पना नदी अब नदी के रूप नहीं बची है यह पूरा नाला बन चुकी है मिशन संकल्प के तहत हमने संकल्प लिया है

यह भी पढ़ें 👉  मंजूरीः हल्द्वानी मेडिकल कॉलेजों के लिए खुशखबरी,  मिली एक दर्जन मेडिकल फैकल्टी की नियुक्ति को मंजूरी

कि रिस्पना को फिर से स्वच्छ और निर्मल बनाना है। हम रिस्पना के आसपास समस्त निवासियों से अपील करते हैं। अपना कूड़ा कचरा नगर निगम के कूड़ा वाहन या कूड़ेदान में ही डालें। हमारी शासन प्रशासन वसभी नागरिकों से यह अपील है कि रिस्पना पुनः जीवित करने के लिए हमारा हर संभव सहयोग करें।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देशः विश्वविद्यालय व शासन के अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश, जल्द होगा समस्याओं का समाधान

इस अभियान मे हमारे बीच स्टेट कॉर्डिनेटर अंकिता रावत, विनीत, मनोज कुंवर, आकांक्षा, खुशी, उर्मिला,तनुज मौजूद रहे।

Most Popular

To Top