उत्तराखंड

राजनीति:ऋषिकेश में क्या ‘खिचड़ी’ पका रहे हिमाचल के ‘बागी’?



ऋषिकेश। हिमांचल सरकार मे चल रही सियासी उठा पटक की तपिश उत्तराखंड मे भी पहुंच गई है। जिन 6 कांग्रेसी विधायको और 3 निर्दलीय विधायको को हिमाचल सरकार ने निष्कासित किया है, वह इस वक्त टिहरी जनपद के सिंगटाली क्षेत्र मे बने होटल ताज़ मे ठहरे हुए हैं। इनके साथ भाजपा के दो अन्य विधायक भी मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड उपचुनाव: काजी निज़ामुद्दीन ने मारी बाजी, बद्रीनाथ में इतने मतों से हासिल की विजय

यह सभी आज दोपहर स्पेशल चार्टर विमान से जौलीग्रांट एयर पोर्ट पहुंचे, जंहा से इन्हे सीधे होटल ताज़ लाया गया। सूत्रों की माने तो यह सभी विधायक अगले दो दिन यंही रहेंगे,क्योंकि इंतजार है ग्यारह मार्च का क्योंकि ग्यारह मार्च को सुप्रीम कोर्ट मे इस मामले की सुनवाई होनी है। जिसमे इन सभी निष्कासित विधायकों की विधायकी का फैसला आने की उम्मीद है। इन सभी विधायको को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  जब मुंबई में बदरीनाथ मंदिर बना था, तब क्यों चुप थे कांग्रेसी, अजेंद्र अजय ने उठाए सवाल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विधायकों में राजिंदर राणा, सुधीर शर्मा, इंद्र दत्त लखनपाल, रवि ठाकुर, देवेंद्र कुमार भुट्टो, और चैतन्य शर्मा शामिल हैं। इसके अलावा निर्दलीय विधायक कृष्ण लाल ठाकुर, होशियार सिंह और आशीष शर्मा भी इनके साथ ही मौजूद हैं। आलम यह है कि होटल के सुरक्षा कर्मियों को मीडिया पर प्रतिबंध रखने की हिदायत भी दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना ये डॉक्टर, लगे ये गम्भीर आरोप

Most Popular

To Top