उत्तराखंड

मंत्री डॉ. रावत ने नशा मुक्ति संचेतना रैली में भाग लिया, युवाओं को दी जागरूकता

नशा मुक्ति रैली में की कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने शिरकत

कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अपने दो दिवसीय कुमाऊं दौरे के दौरान हल्द्वानी में नशा मुक्ति रैली में प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना कर युवाओं को नशे की लत से बचने की अपील की। डॉ रावत ने बालिका इंटर कालेज में वीर बाल दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों की वीरता और बलिदान को याद किया। उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत एमबी पीजी कालेज हल्द्वानी में विभागीय मंत्री डॉ रावत ने 819.91 लाख की लागत से बनने वाले महिला छात्रावास एवं आईटी लैब के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।

यह भी पढ़ें 👉  जांच:महिला के हाथ-पैर ऋषिकेश मे तो धड़ मिला इंदौर मे,जांच शुरू

कुमाऊं मंडल के दो दिवसीय दौरे के दौरान सूबे के शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित नशा मुक्ति संचेतना रैली में प्रतिभाग कर रैली को हरी झंडी दिखाई। डॉ रावत ने रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवा तेजी से नशे की गिरफ्त में फंस रहे हैं। उन्होंने छात्र-छात्रों से नशे की लत से बचने की अपील की।
उन्होंन कहा कि हमारी सरकार प्रदेश में जगह-जगह जागरूकता रैली का आयोजन कर रही है ताकि लोगों में नशा मुक्ति को लेकर जगरूकता बढ़े। अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान डॉ रावत पीएम श्री राजकीय बालिका इंटर कालेज पहुंचे जहां उन्होंने वीर बाल दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग कर गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों की शहादत को याद किया। उन्होंने कहा कि 26 दिसम्बर को सिखों के दसवें गुरू गोबिंद सिंह जी के पुत्रों को सम्मान देने के लिए वीर बाल दिवस मनाया जाता है। इस दिन उनकी वीरता और बलिदान के रुप में उनको याद किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर पूरे देश में सभी पीएम श्री स्कूलों में प्रत्येक वर्ष वीर बाल दिवस के मनाया जा रहा है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश के सभी पीएम श्री स्कूलों को 02-02 करोड की धनराशि दी जा रही है ताकि स्कूलों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके। इससे छात्र छात्राओं को पठन-पठान में कोई असुविधा न हो।
कैबिनेट मंत्री डॉ रावत ने एम0बी0 राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हल्द्वानी में 819.91 लाख की लागत से बनने वाले महिला छात्रावास एवं आई0टी0 लैब के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर कार्य कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  महंत इंद्रेश अस्पताल ने हासिल की एक और उपलब्धि, जनता उठा सकेगी नेत्र बैंक का लाभ

Most Popular

To Top