उत्तराखंड

ऋषिकेश में विद्यालय के वार्षिकोत्सव में मंत्री डा. अग्रवाल का उद्घाटन: 100 सेट फर्नीचर का वितरण और नए परियोजना का ऐलान

Enter ad cod

ऋषिकेश – पंजाब सिंध क्षेत्र इंटर कॉलेज ऋषिकेश का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने शिरकत की। इस दौरान मंत्री डॉ अग्रवाल ने विद्यालय में बच्चों के लिए 100 सेट फर्नीचर विधायक निधि से देने घोषणा की।

हरिद्वार रोड स्थित विद्यालय के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ मंत्री डा. अग्रवाल ने मां शारदा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके बाद विद्यालय की छात्राओं की ओर से स्वागत गीत की प्रस्तुति दी गई। साथ ही सांस्कृतिक, स्थानीय भाषा गढ़वाली, कुमाऊंनी में लोकनृत्यों की प्रस्तुति हुई।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग:विधानसभा सत्र के दौरान गेट पर बड़ा हंगामा,इस नेता ने मचाया बबाल

इस मौके पर मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि पंजाब सिंध क्षेत्र विद्यालय की नींव वर्ष 1965 में शिक्षा को गुणत्तापूर्ण, संस्कारयुक्त देने के उद्देश्य के साथ हुई थी। आज विद्यालय उसकी हर कसौटी पर खरा उतरता है। उन्होंने कहा कि यहाँ से वाणिज्य संकाय की शिक्षा लेकर बच्चे देशभर में क्षेत्र और विद्यालय का नाम ऊंचा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विद्यालय में हर बच्चे का सर्वांगींण विकास होने से शिक्षा का स्तर और बेहतर हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  गजब:नई थम रहा ऋषिकेश मे अवैध निर्माण का कारोबार,विभाग पर लग रहे आरोप

डा. अग्रवाल ने कहा कि तीर्थनगरी में प्रतिभावान बच्चों की कमी नहीं है, उनके अंदर की छिपी प्रतिभा को निकालने पर उनका भविष्य संवारा जा सकता है। वार्षिकोत्सव के आयोजन पर मंत्री डा. अग्रवाल ने विद्यालय में टीन शेड के लिए विधायक निधि से तीन लाख रुपए देने की घोषणा की।

डा. अग्रवाल ने विद्यालयी बच्चों की प्रशंसा करते हुए पढ़ाई के साथ पूरी ईमानदारी बरतने की सलाह दी। इस मौके पर मुख्य अतिथि डा. अग्रवाल ने विद्यालय के मेधावी और सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले उत्त्कृष्ट बच्चों को सम्मानित भी किया।

यह भी पढ़ें 👉  प्रधानमंत्री के मन की बात,जनजागरण का एक सशक्त माध्यम:धामी

इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक बृजेश शर्मा, मण्डल अध्यक्ष सुमित पंवार, प्रधानाचार्य ललित किशोर शर्मा, व्यापारी नेता राजेश भट्ट, पार्षद शिव कुमार गौतम, संजीव पाल, डीबीपीएस रावत, राजेन्द्र पांडेय, विनोद घई, चंद्र मोहन बेलवाल, पीके अरोड़ा, नितिन सकसेना, नागेश राजपूत, माधवी गुप्ता, गुड्डी कलूड़ा, अनिता कोहली, रविन्द्र बहुगुणा, दिनेश सती, रूपेश गुप्ता, जितेंद्र जायसवाल, अभिनव पाल, चंद्र प्रकाश सहित स्कूली बच्चे व उनके अभिभावक मौजूद रहे।

Most Popular

To Top