उत्तराखंड

पूर्व सीएम सांसद तीरथ सिंह रावत दादा साहब फाल्के आइकन अवार्ड से सम्मानित



उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व सांसद तीरथ सिंह रावत को दुबई में आयोजित एक कार्यक्रम में दादा साहब फाल्के आइकन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार उन्हें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा और दुबई किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद मकतूम ने संयुक्त रूप से प्रदान किया।

तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड राज्य बनने पर राज्य के पहले शिक्षा मंत्री बने। अपने सरल स्वभाव और आम लोगों के नेता के रूप में पहचाने जाने वाले तीरथ सिंह 2019 में गढ़वाल सीट से रिकॉर्ड तोड़ मतों से सांसद चुने गए और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी रहे। उन्होंने जन कल्याण और नीति सुधारों के लिए कई ऐतिहासिक पहल कीं। कोविड-19 महामारी के दौरान उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के हर गांव, जिसमें दूरदराज के पहाड़ी इलाके भी शामिल हैं, का अथक दौरा किया और लोगों से मिले और उन्हें जरूरी सुविधाएं मुहैया कराईं।

यह भी पढ़ें 👉  गुरू पूर्णिमा: मुख्यमंत्री और उपाध्यक्ष तिवारी ने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत अपनी मां संग किया पौधारोपण

इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए दुबई से हजारों लोग कार्यक्रम में शामिल हुए। दादा साहब फाल्के आइकन अवार्ड समारोह में जैकी श्रॉफ, चेतन भट्ट, ऋतिक रोशन, सुनील ग्रोवर, मीनाक्षी, मनराज चोपड़ा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, फराह खान, नगमा खान, कल्याण जाना, फॉक्स के मनीष कटनवड़े, राखी सावंत, डॉ. नीलम पहारिया, ताहिल खान, संगीता बिजलानी और अन्य सहित कई प्रमुख भारतीय हस्तियां शामिल हुईं। सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा भी अपने बेटे के साथ नजर आए।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य: डॉ. धन सिंह रावत के निर्देश, स्वास्थ्य मिशन की योजनाओं का आमजन को मिले लाभ 

बिग बॉस 17 की प्रतियोगी ईशा मालविका को उनके टीवी शो में बेहतरीन अभिनय के लिए बेस्ट आइकन दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिससे उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब मिला। रुक्सिना को सर्वश्रेष्ठ क्रिएटिव डायरेक्टर का पुरस्कार मिला, जबकि अली जफर और शाहरुख खान को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला। नील भट्ट ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता, और मधुरिमा तुली को भी उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  नौकरी: युवाओं के लिए काम की खबर, जल्द इस विभाग में होने वाली है भर्ती

यह पुरस्कार समारोह दादा साहब फाल्के के नाम पर एक गैर सरकारी संगठन द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है, ताकि विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया जा सके। इस वर्ष यह आयोजन दुबई के दियारा में अल मुकर्रबात के निकट होटल ब्रिस्टल में आयोजित किया गया।

Most Popular

To Top