उत्तराखंड

उत्तराखंड में दुग्ध समितियों का चुनाव: सभी समितियों में भाजपा की सामरिक जीत

Enter ad cod

देहरादून: उत्तराखंड राज्य की कुल 9 दुग्ध समितियों में से 8 पर कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई हैं, जिसमें सभी समितियों के सभापति पद पर भाजपा प्रत्याशियों ने निर्विरोध जीत दर्ज की है।

बता दें उत्तराखंड सहकारी निर्वाचन प्राधिकरण देहरादून द्वारा केन्द्रीय दुग्ध समिति / दुग्ध उत्पादक सहकारी संघों की प्रबन्ध कमेटी के सदस्यों तथा सभापति के निर्वाचन हेतु कमशः दिनांक पांच फरवरी व छह फरवरी की तिथि निर्धारित करते हुए निर्वाचन कार्यकम जारी किया गया था।

08 दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ (ऊधमसिंहनगर, अल्मोडा, पिथौरागढ, चम्पावत, देहरादून, हरिद्वार, पौडी व चमोली) में प्रबन्ध कमेटी के सदस्यों का निर्वाचन सोमवार को सम्पन्न हुआ। ऊधमसिंहनगर में प्रबन्ध कमेटी के 09 पदों के सापेक्ष 07 पदों पर सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए। अन्य 07 दुग्ध उत्पादक सहकारी संघों में प्रबन्ध कमेटी के सदस्यों के सभी पदों का सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking:धामी ने बदल डाली परम्परा

मंगलवार को सभी 08 दुग्ध संघों में सभापति के निर्वाचन की कार्यवाही सम्पन्न की गई। उच्च न्यायालय द्वारा हरिद्वार दुग्ध संघ के निर्वाचन परिणाम की विधिवत घोषणा पर रोक लगाये जाने के कारण प्रबन्ध कमेटी के सदस्यों तथा सभापति के निर्वाचन के परिणाम की घोषणा नहीं की गई। अन्य 07 दुग्ध उत्पादक सहकारी संघों में सभापति निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  महाविद्यालयों को नैक की मान्यता लेने में रहेगी सहूलियत

दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ में निर्विरोध निर्वाचित सभापति का विवरण इस प्रकार है:-

1. भूमि सिंह; दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि०, देहरादून
2.  दीपा देवी; दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि०, पौडी (श्रीनगर)
3.  मंजू देवी; दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि०, चमोली
4.  प्रभा रावत; दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि०, ऊधमसिंहनगर
5.  पार्वती देवी; दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि०, चंपावत
6.  भावना भट्ट; दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि०, पिथौरागढ़
7. गिरीश चन्द्र खोलिया; दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि०, अल्मोड़ा

इस जीत का श्रेय दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा के कुशल नेतृत्व व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिशा निर्देशन में राज्य गठन के पश्चात् प्रथम बार ऐसा हुआ है, कि सभी दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ में सभापति निर्विरोध निर्वाचित हुए है तथा सभी दुग्ध संघों में भारतीय जनता पार्टी के सभापति निर्विरोध निर्वाचित हुए है।

दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा द्वारा सभी निर्वाचित सभापति एवं प्रबन्ध कमेटी के सदस्यों को बधाई दी गई तथा दुग्ध उत्पादकों के हित में राज्य सरकार की समस्त योजनाओं को सभी दुग्ध उत्पादकों तक पहुंचाने की लिए पूरी निष्ठा से कार्य करने का आह्वान किया गया।

Most Popular

To Top