उत्तराखंड

क्षैतिज आरक्षण को गठित समिति द्वारा नए प्रस्ताव को अंगीकृत किए जाने पर धीरेंद्र प्रताप ने दी प्रेमचंद अग्रवाल को बधाई

देहरादून

उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और वरिष्ठ प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने राज्य निर्माण आंदोलनकारी के लिए 10% क्षैतिज आरक्षण का प्रस्ताव प्रेमचंद अग्रवाल की अध्यक्षता वाली कमेटी द्वारा स्वीकृत करने पर वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को बधाई दी है।

धीरेंद्र प्रताप ने उम्मीद जाहिर की है कि इस प्रस्ताव को अब विधानसभा अध्यक्ष के साथ साझा करने के बाद जल्द ही इस विषय पर विधानसभा में एक विशेष बैठक बुलाई जाएगी, और फिर इस प्रस्ताव को आधिकारिक रूप से स्वीकृत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  शुभकामनायें:कृषिमंत्री ने लोक सेवा आयोग से चयनित अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र

उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से आग्रह किया कि इस मामले में और देर न करें और तत्काल विधानसभा का सत्र बुलवाकर इस प्रस्ताव को जल्दी से पास करवाएं, जिससे राज्यपाल को इस पर सहमति देने का मौका मिले।

उन्होंने राज्य आंदोलनकारी को भी इस मौके पर बधाई दी है और विश्वास व्यक्त किया है कि 9 नवंबर को जब राज्य अपनी 23वीं वर्षगांठ मना रहा होगा तो उसी के साथ राज्य आंदोलनकारियों को न केवल 10 फ़ीसदी आरक्षण का लाभ मिल जाएगा बल्कि उनकी ₹15000 प्रति मास पेंशन की मांग को भी मुख्यमंत्री 9 नवंबर की अपनी घोषणाओं में शामिल करेंगे।
उन्होंने समिति की गैरसैण शाखा के उसे प्रस्ताव को भी आंदोलनकारियों की नाराजगी का प्रतीक बताया जिसमें जिला अध्यक्ष हरेंद्र सिंह कंडारी की अध्यक्षता में आंदोलनकारी ने प्रस्ताव पास किया है कि यदि राज्य निर्माण दिवस की पूर्व संध्या तक आरक्षण के प्रस्ताव पर फैसला ना किया गया तो 9 नवंबर को राज्य आंदोलनकारी राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रमों का बहिष्कार करेंगे।

धीरेंद्र प्रताप ने मत व्यक्त किया कि हमें धैर्य से 9 नवंबर की प्रतीक्षा करनी चाहिए और वह शहीदों का दिन है हमें इस प्रकार के कार्यक्रमों से दूर रहना चाहिए! हालांकि उन्होंने इसे राज्य आंदोलनकारी के गुस्से का प्रतीक बताया।

यह भी पढ़ें 👉  आदर्श जनपद चम्पावत के लिए बनाई जा रही कार्य योजना, सीएम ने दिए ये निर्देश 

Most Popular

To Top