उत्तराखंड

सीएम धामी की अध्यक्षता में आज होगी मंत्रिमंडल की बैठक, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

उत्तराखंड में विधानसभा के मानसून सत्र से पहले आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मंत्रीमंडल की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है। जानकारी के अनुसार इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस बैठक में उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारियों व उनके आश्रितों को सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण के विधेयक के प्रस्ताव पर मुहर लगने की संभावना है। इसके अलावा  कैबिनेट बैठक के दौरान दैनिक वेतन कर्मी महिलाओं को भी मातृत्व अवकाश देने पर भी सरकार कर विचार कर सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  नियम:इन महाशय के लिए कंहा गया उत्तराखंड पुलिस का नियम? पुलिस पर प्रश्नचिन्ह

संविदा कर्मियों को मिल सकता है पितृत्व अवकाश

संविदा और आउटसोर्स से कार्यरत महिलाओं और एकल पुरूषों को भी बाल दत्तक ग्रहण अवकाश और बाल देखभाल अवकाश देने पर भी सरकार मन बना रही है। ऐसा होने पर संविदा कर्मियों के लिए पितृत्व अवकाश पर वित्त मंत्री ने अनुमोदन दिया है। वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदा और आउटसोर्स पुरूष कर्मचारियों को भी पितृत्व अवकाश देने पर सरकार ने मन बनाया है. इसमें राजकीय कर्मियों की तरह ही 15 दिन का पितृत्व अवकाश दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश:धामी के ग्राउंड पर उतरते ही व्यवस्था हुई दुरस्त

5 से 8 सितंबर तक चलेगा मानसून सत्र

वहीं 5 सितंबर से अनुपूरक बजट पेश होना है। ऐसे में सीएम धामी सरकार कैबिनेट बैठक से अनुपूरक बजट क़ो मंजूरी दिला सकती है, ताकि विधानसभा के पटल पर इसे रखा जा सके। इसके अलावा कई अन्य विधेयकों क़ो लेकर भी धामी सरकार फैसला ले सकती है। बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आयोजन 5 से 8 सितंबर तक किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  खुलासा:मेडिकल स्टूडेंट्स के सुसाइड मामलों मे NMC का खुलासा,SGRR केस मे भी यही कारण शत प्रतिशत

Most Popular

To Top