उत्तराखंड

सेना:भारतीय सेना को मिले 355 नये अफसर,IMA मे हुई पासिंग आउट परेड

देहरादून। IMA से भारतीय सेना को 355 युवा अफसर मिल गए हैं। इसके अलावा 39 बाहरी मित्र देश के कैडेट भी पास आउट होकर अपने राष्ट्रों की सेना में अफसर पद पर तैनात होंगे। इस पासिंग आउट परेड मे युवा अफसरों का जोश देखने लायक था।

-शनिवार को हुई पासिंग आउट परेड
154वें नियमित और 137वें तकनीकी ग्रेजुएट कोर्स की पासिंग आउट परेड POP आज यानी 8/06/24 शनिवार की सुबह IMA देहरादून मे आयोजित हुई। इस अवसर पर जैसे ही अफसर चैडवुड ड्रिल स्क्वायर पर कदम ताल करते हुए आए तो दर्शक दीर्घा में बैठे परिजनों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत किया। कसम परेड के बाद ये युवा भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट पद पर अपनी सेवा देंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कल धामी कैबिनेट की बैठक, तैयारियां तेज

-394 युवा हुए पास आउट
भरतीय सेना अकादमी से इस बार से 394 युवा कैडेट पास आउट हुए हैं. जिसमे 39 विदेशी कैडेट भी शामिल हैं। यह 355 भारतीय सेना अफसर विभिन्न कोर से जुड़कर देश के अलग-अलग जगह पर सेवा देंगे। पासिंग परेड की सलामी उत्तरी कमांड के जीओसी ले. जनरल एमवी सुचिंद्र कुमार ने ली। इस मौके पर आईएमए के कमांडेंट ले. जनरल संदीप जैन और डिप्टी कमांडेंट मेजर जनरल आलोक नरेश भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश,जमीनों की खरीद फरोख्त पर होगी नज़र

Most Popular

To Top