उत्तराखंड

Uttarakhand Assembly Session 2023: कल से रूट रहेंगे डायवर्ट, घर से देखकर निकलें ट्रैफिक प्लान

देहरादून विधानसभा में कल यानि 5 सितंबर से मानसून सत्र शुरू होने वाला है, जोकि 8 सितंबर तक चलेगा। सत्र को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए विधानसभा सचिवालय ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। चार दिवसीय सत्र में सरकार की ओर से अनुपूरक बजट, राज्य आंदोलनकारियों को 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण विधेयक समेत वार्षिक लेखा प्रत्यावेदन रिपोर्ट सदन पटल रखे जाएंगे।

वहीं दूसरी तरफ सत्र के चलते चार दिन के लिए यातायात डायवर्ट किया गया है। विधानसभा-सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन आदि को देखते हुए यातायात / कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए देहरादून के कुछ स्थलों पर बैरियर प्वाइंट निर्धारित किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पति के संग सात फेरे लेने वाली पत्नी ने ही की पति की निर्मम हत्या

ये रहेंगे बैरियर प्वाइंट

<<प्रगति विहार बैरियर
<<शास्त्रीनगर बैरियर
<<बाईपास बैरियर
<<डिफेंस कालोनी बैरियर
<<विधान सभा तिराहा बैरियर

ये रहेगा  ट्रैफिक
सम्पूर्ण  भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा ।
रिस्पना क्षेत्र में यातायात का अधिक दबाव होने पर भारी वाहनों को आंशिक रूप से लालतप्पड़,हर्रावाला व नयागांव पर रोका जाएगा ।
देहरादून से हरिद्वार/ऋषिकेश/टिहरी/चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कॉलोनी / फव्वारा चौक से  पुलिया नम्बर 06 की ओर डायवर्ट किए जाएंगे ।
धर्मपुर चौक से आईएसबीटी की ओर जाने वाला यातायात माता मन्दिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आईएसबीटी की ओर भेजा जाएगा ।
मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड से लाडपुर से सहस्त्रधारा क्रासिंग से आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर भेजा जाएगा ।
मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनो को विधानसभा तिराहा,रिस्पना,पुरानी बाई चौकी होते हुए धर्मपुर ईसी रोड़ की ओर भेजा जाएगा।
प्रत्येक सम्भावित जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से प्रस्थान करेगा और इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में पार्क किये जाएंगे ।
जुलूस को बन्नू-स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की ओर भेजा जाएगा ।
यातायात दबाव होने की स्थिति में डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बस को कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेकर वापस डोईवाला को ओर भेजा जाएगा ।
उच्चाधिकारीयों के आदेशानुसार अन्य मार्गों से भी यातायात को डायवर्ट किया जाएगा और डायवर्ट किए गए यातायात को भी सामान्य किया जा सकता है ।

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश- हनुमान घाट पर डूबा युवक, SDRF चला रही सर्च ऑपरेशन

Most Popular

To Top