उत्तराखंड

पूर्णागिरि धाम में भयानक हादसा, तेज रफ्तार गाड़ी ने कई श्रद्धालुओं को रौंदा, पांच की मौत

उत्तराखंड के टनकपुर स्थित पूर्णागिरि धाम में बड़ा हादसा हो गया। एक वाहन कई लोगों को कुचलता हुआ निकल गया। इस हादसे में अब तक पांच लोगों की जान जा चुकी है। जबकि आठ लोगों के घायल होने की सूचना है।

घायलों का चल रहा है इलाज

दरअसल, पूर्णागिरि धाम में नवरात्र के मौके पर श्रद्धालुओं मां के दर्शन को आए हुए थे। इस दौरान ठुलीगाड़ के पास लोग पार्किंग का इंतजार कर रहे थे। तभी एक तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आ गए। हादसे का शिकार हुए सभी लोगों को टनकपुर अस्पताल लाया गया। कुछ लोगों ने इलाज से पहले ही दम तोड़ दिया। जबकि कुछ घायलों का टनकपुर उप जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  होशियार:ऋषिनगरी मे डिफेन्स की नकली शराब,लोगों की सेहत से खिलवाड़, वीडियो

नवरात्री में धाम में लगता है भक्तों का तांता

बता दें कि उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से 171 किलोमीटर और चंपावत से 92 किलोमीटर और टनकपुर से लगभग 17 किमी दूर है। यह समुद्र तल से 3000 मीटर की ऊंचाई पर है. मंदिर को शक्तिपीठ की मान्यता है और यह 108 सिद्ध पीठ में से एक कहा जाता है। मान्यता है कि इसी स्थान पर सती माता की नाभि गिरी थी। पूर्णागिरी को  तमाम जगहों पर पुण्यगिरि के नाम से भी पुकारा जाता है। यह मंदिर उत्तराखंड की शारदा नदी के पास है। पूर्णागिरि मंदिर में  चमत्कार को लेकर भी बड़ी मान्यताएं हैं। मां पूर्णागिरी धाम नवरात्र के मौके पर यहां हर साल हजारों भक्तों की भीड़ जमा होती है।

यह भी पढ़ें 👉  खुलासा:मेडिकल स्टूडेंट्स के सुसाइड मामलों मे NMC का खुलासा,SGRR केस मे भी यही कारण शत प्रतिशत

Most Popular

To Top