उत्तराखंड

क्रिकेट खेलते वक्त बेहोश हुए छात्र की उपचार के दौरान मौत, परिवार ने स्कूल और कोच पर लगाए आरोप

देहरादून। एन मैरी स्कूल के 12वीं के छात्र की क्रिकेट खेलने के दौरान तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। क्रिकेट मैदान पर तबीयत बिगड़ने से बेहोश हुए छात्र को स्कूल प्रबंधन ने उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन उपचार के दौरान छठे दिन छात्र की मौत हो गई।

 

खेलते वक्त हीटस्ट्रोक के कारण हुआ बेहोश

दरअसल, एन मैरी स्कूल बल्लीवाला चौक की ओर से झाझरा में इंटर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही थी। वसंत विहार थाना पुलिस के अनुसार बीते शुक्रवार 14 अप्रैल को क्रिकेट मैच के दौरान 12वीं कक्षा का छात्र अयान राजपूत हीटस्ट्रोक के कारण बेहोश होकर मैदान पर गिर गया।

यह भी पढ़ें 👉  वेलडन:SGRR मेडिकल कॉलेज के मृदुल कैंसर रोगियों के लिए बने नई मिसाल

 

उपचार के दौरान छात्र की मौत

स्कूल प्रबंधन ने अयाम को मैदान के समीप सुभारती अस्पताल में भर्ती कराया व उसके स्वजनों को सूचना दी। स्वजनों ने छात्र को पटेलनगर स्थित इंद्रेश अस्पताल में शिफ्ट करा दिया। यहां स्वास्थ्य में लाभ नहीं होने पर तीसरे दिन छात्र को मसूरी रोड स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान बुधवार शाम छात्र की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश:धामी के ग्राउंड पर उतरते ही व्यवस्था हुई दुरस्त

 

बिलकुल स्वस्थ था अयान

गुरुवार को शोक के तौर पर स्कूल प्रबंधन ने अवकाश घोषित कर दिया। शिमला बाइपास स्थित प्रकाश लोक कालोनी निवासी छात्र के स्वजनों ने स्कूल प्रबंधन व कोच के प्रति नाराजगी व्यक्त की। छात्र के पिता एएन राजपूत ने कहा कि उनका बेटा बिल्कुल स्वस्थ था। वहीं, छात्र की बहन ने कहा कि स्कूल प्रबंधन ने बिना किसी अभ्यास के छात्रों को सीधे मैच खिलाए। तपती धूप में एक ही दिन में दो-दो मैच खिलाए। उन्होंने कहा कि मैच के दौरान प्रत्येक ओवर डालने के बाद अयान पानी पीकर मैदान पर आराम कर रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  पति के संग सात फेरे लेने वाली पत्नी ने ही की पति की निर्मम हत्या

 

पुलिस अपने स्तर से कर रही मामले की जांच

छात्र के स्वजनों ने स्कूल प्रबंधन व खेल कोच से नाराजगी जताई है। स्वजनों का कहना है कि जब छात्र की तबीयत बीच मैच में बिगड़ने लगी थी तो उसे आराम कराकर समय रहते उपचार कराना चाहिए था। हालांकि, स्वजनों ने इस मामले में अभी पुलिस में किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं कराई है। फिलहाल पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है।

Most Popular

To Top