उत्तराखंड

चुनाव:पंजाब की धरती पर CM पुष्कर,भीषण गर्मी मे सिन्धु-रिंकू के लिए तूफानी प्रचार

पंजाब। आसमान से गरमी की शक्ल में बरसती आग के बावजूद उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने रोजाना की तरह मंगलवार को भी सिख गुरुओं की धरती पंजाब के जालंधर-अमृतसर में जनसभा की और कारोबारियों-उद्यमियों-प्रवासी उत्तराखंडियों के साथ रूबरू हो के उनको BJP प्रत्याशियों सुशील कुमार रिंकू (जालंधर सीट) और तरनजीत सिंह सिन्धु (अमृतसर सीट) को वोट दे के विकसित भारत और नरेंद्र मोदी को तीसरी बार PM बनाने की अपील की.उन्होंने कहा कि देश में लम्बे समय तक Congress की सत्ता रही लेकिन उसने लोगों को सिर्फ नेहरु-गाँधी खानदान और मुगलों का इतिहास पढ़ाया.देश को पीछे धकेल दिया.लोकसभा चुनाव प्रचार समाप्ति की बेला में है.पुष्कर की देश भर में Superstar प्रचारक सरीखी Demand का नतीजा रहा कि वह अब तक 70 से अधिक रोड शो-जनसभाएं और सम्मेलनों में केंद्र बिंदु रहे.पार्टी एक लिए वोट जुटाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी.

मुख्यमंत्री पुष्कर अमृतसर में प्रवासी उत्तराखंडियों के साथ संवाद के दौरान कहा,`अपने उत्तराखंडवासियो से मिलना मेरे अंदर ऊर्जा का संचार करता है। अमृतसर से तरणजीत को भाजपा प्रत्याशी बनाकर आपकी सेवा के लिए भेजा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरे 10 वर्षो से बिना रुके-बिना थके देश की सेवा की है. उनकी सेवा और तपस्या का फल उनको देने का समय आ गया है’।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआरयू में योग दर्शन पर मंथन को जुटे योग शोधार्थी

 

उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने अकाली दल, कांग्रेस पार्टी, और आम आदमी पार्टी की सरकार देख ली है। इन सरकारों ने पंजाब के लिए कभी कोई काम नही किया। आम आदमी पार्टी की सरकार में ड्रग माफिया हावी हो गए हैं। पंजाब का आम जनमानस अपने को असुरक्षित महसूस कर रहा है। पंजाब के संसाधन दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के काम आ रहे हैं। गुरुओं की धरती के लोग ठगा महसूस कर रहे हैं। विपक्ष में सभी भ्रष्टाचारी पार्टियों का बोल-बाला है। 6 चरणों के मतदान में केवल और केवल भाजपा की लहर चली। आम आदमी पार्टी को वोट देना नशीली गैंग को प्रोत्साहन देना है। उत्तराखंड के भाई-बहन हमेशा मोदी को समर्थन देते हैं। मोदी के हृदय में उत्तराखंड बसता है।

यह भी पढ़ें 👉  कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत  ने दीप प्रज्वलित कर किया योगा का शुभारंभ

 

 

CM ने जालंधर में होटल व्यवसायियों एवं उद्योगपतियों से कहा कि PM के नेतृत्व में अंत्योदय के सिद्धांत पर योजनाएं बनाई जा रही हैं.अवाम लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन को सबक सिखाकर भाजपा को समर्थन देगी.कांग्रेस ने देश को गांधी परिवार और मुगलों का ही इतिहास पढ़ा के गुमराह कर अपना उल्लू सीधा किया.जालंधर से सुशील के पक्ष में मतदान करने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश के लोगों ने मोदी जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का मन बना लिया है।

 

 

जालंधर में कारोबारियों-उद्यमियों के साथ CM पुष्कर सिंह धामी

 

—————————–

 

पुष्कर ने अख कि पंजाब सिख गुरुओं की भूमि है। धर्म, संस्कृति एवं राष्ट्र रक्षा के लिए सभी गुरुओं का जीवन हम सभी के लिए आदर्श है। मोदी के नेतृत्व में आज पंजाब में AIIMS खुल गया है। पंजाब के लोगों ने उत्तराखंड के तराई क्षेत्र को बसाने-समृद्ध किया है.कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पंजाब के लोगों को नादान समझती हैं.वे दिल्ली-हरियाणा और चंडीगढ़ में मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.पंजाब में आपस में लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश,जमीनों की खरीद फरोख्त पर होगी नज़र

 

आखिरी चरण के चुनाव प्रचार बंद होने की सीटी बजने के बाद ही पुष्कर उत्तराखंड में अपनी मुख्यमंत्री वाली ड्यूटी अधिक खुल के कर सकेंगे.अभी उनकी एक टांग उत्तराखंड-देहरादून और दूसरी किसी न किसी राज्य में बतौर Super Star प्रचारक के तौर पर रहती है.उनकी सुबह कहीं हो रही तो दिन और शाम कहीं.रात किसी अन्य शहर और लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में कटती है.उनकी मांग तकरीबन हर लोकसभा क्षेत्र और प्रत्याशियों में बहुत अधिक रही.

 

PSD आज तक 70 से ज्यादा प्रचार कार्यक्रमों-रोड शो-जनसभाओं को अंजाम दे चुके हैं.मोदी-शाह-योगी-जगत प्रकाश नड्डा ही इस मामले में उनसे आगे हैं.उत्तराखंड के किसी CM को लोकसभा चुनाव प्रचार में इतनी तवज्जो और लोकप्रियता कभी नहीं मिली.

Most Popular

To Top