उत्तराखंड

प्रदेश के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने रिसोर्ट और वेलनेस सेंटर का किया शिलान्यास, जानें किसे होगा फायदा

Dhan Singh Rawat laid foundation stone of resort in Rudraprayag शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने आज उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ रतूड़ा में निर्माणाधीन रिसोर्ट, वेलनेस सेंटर और गोदाम का शिलान्यास और भूमि पूजन किया है. इसी बीच उनके साथ रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी मौजूद रहे.

रुद्रप्रयाग: प्रदेश के शिक्षा व सहकारिता मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ रतूड़ा में निर्माणाधीन रिसोर्ट, वेलनेस सेंटर और गोदाम का शिलान्यास और भूमि पूजन किया. इसी बीच उन्होंने क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए कहा कि इसके निर्माण से यहां आने वाले पर्यटकों को सुविधा मिलेगी. साथ ही सहकारी संघ की भी आमदनी होगी.

यह भी पढ़ें 👉  वेलडन:SGRR मेडिकल कॉलेज के मृदुल कैंसर रोगियों के लिए बने नई मिसाल

शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री डाॅ.धन सिंह रावत ने कहा कि जनपद में स्वास्थ्य, शिक्षा और सहकारिता विभागों में लगभग एक सौ करोड़ रुपए के कार्य किए जा रहे हैं. सरकार द्वारा किसानों की आर्थिकी को सुदृढ़ करने हेतु निरंतर व हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही बिना ब्याज के ऋण उपलब्ध कराने के साथ ही सहकारिता के माध्यम से उनकी आजीविका को मजबूत करने के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि सरकारी सस्ता गल्ले की दुकान में मंडुआ को बेचना अनिवार्य किया गया है. आज भारत के कई स्थानों पर स्थित पंच सितारा होटल में मंडुआ की रोटी की विशेष रूप से मांग की जा रही है.

यह भी पढ़ें 👉  पति के संग सात फेरे लेने वाली पत्नी ने ही की पति की निर्मम हत्या

Most Popular

To Top