उत्तराखंड

ऋषिकेश: महापौर ने आपदा प्रभावितों को बांटी राशन किट, स्वच्छता रखने की लोगों से की अपील

ऋषिकेश- तीर्थ नगरी ऋषिकेश में विगत दिनों बारिश के बाद उत्पन्न हुए आपदा जैसे हालातों का एक बार फिर महापौर ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रभावित परिवारों को राशन किट भी वितरित की।

 

आसमान से बरसी आफत की बारिश का प्रकोप भले ही देवभूमि ऋषिकेश में थम गया है लेकिन प्रभावित परिवारों को ढांढस बधाने और उनकी मदद का क्रम निरंतर जारी है। नगर निगम प्रशासन द्वारा भी बारिश प्रभावित क्षेत्रों के लोगों की यथासंभव मदद की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  खुलासा:मेडिकल स्टूडेंट्स के सुसाइड मामलों मे NMC का खुलासा,SGRR केस मे भी यही कारण शत प्रतिशत

इसी क्रम में महापौर अनिता ममगाईं ने शहर के बारिश प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और प्रभावित परिवारों का हालहाल जानने के साथ ही उन्हें राशन की किट वितरित की। उन्होंने प्रभावितों से मिलकर उन्हें विश्वास दिलाया कि मुश्किल वक्त मे प्रदेश सरकार व निगम प्रशासन  उनके साथ है।

यह भी पढ़ें 👉  वेलडन:SGRR मेडिकल कॉलेज के मृदुल कैंसर रोगियों के लिए बने नई मिसाल

महापौर ने बताया कि फोरी राहत के तौर पर प्रदेश सरकार द्वारा प्रभावित परिवारों को पांच हजार की मदद के साथ राशन किट भिजवा दी गई थी। निगम प्रशासन भी अपनी और से हर संभव मदद प्रभावित परिवारों की करने में जुटा हुआ है।इसमें सामाजिक संगठनों ने भी सहयोग का हाथ आगे बढ़ाया है। महापौर ने कहा कि देवीय आपदाओं पर किसी का कंट्रोल नही होता लेकिन संकट की घड़ी में इसकी चपेट में आये लोगों को साहस  के साथ ढांढस बधाना हम सबका कर्तव्य होता है।

यह भी पढ़ें 👉  Rishikesh AIIMS में नर्सिंग आफिसर्स को अभद्र भाषा बोलने पर फिर हुआ बवाल

इस दौरान महापौर ने लोगों को डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी से सर्तक रहने और घरों के आसपास सफाई रखने की अपील की।महापौर ने जानकारी दी कि आज विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में जोरदार तरीके से डेंगू विरोधी अभियान के तहत कीटनाशक दवाओं के छिड़काव के साथ फोगिंग कराई गई।

Most Popular

To Top