उत्तराखंड

विस सत्र का दूसरा दिन: प्रश्न काल में विपक्ष , उपनेता प्रतिपक्ष ने डेंगू को लेकर दागा सवाल

उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से शुरू हुआ। पहले दिन सीएम धामी समेत सदन में मौजूद सभी सदस्यों ने पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास के निधन पर शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी। आज सत्र के दूसरे अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा।

विपक्ष ने उठाया डेंगू का मामला

विधानसभा सत्र के दौरान प्रश्नकाल शुरू हो गया है। नेता उप प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने प्रश्न काल में डेंगू का मामला उठाया। जिसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने जवाब दिया। कहा कि अभी तक प्रदेश में डेंगू से 5 लोगों की हुई है। इनमें से तीन मरीज कैंसर से ग्रसित थे। बताया कि 1 सितंबर तक प्रदेश में 746 डेंगू पॉजिटिव पाए गए थे, जिनमें से 660 डेंगू मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए हैं। डेंगू से बचाव के उपचार पर स्वास्थ्य विभाग काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश:धामी के ग्राउंड पर उतरते ही व्यवस्था हुई दुरस्त

इन मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी 

विपक्ष की अतिक्रमण अभियान, आपदा, महिला सुरक्षा, बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति है। जबकि सरकार सदन में करीब 11100 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसके अलावा सदन में राज्य आंदोलनकारियों के 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण समेत एक दर्जन विधेयकों को भी रखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  वेलडन:SGRR मेडिकल कॉलेज के मृदुल कैंसर रोगियों के लिए बने नई मिसाल

राज्य आंदोलनकारियों को 10 प्रतिशत आरक्षण समेत अन्य विधेयक भी होंगे पेश  

प्रदेश सरकार की ओर से आज अनुपूरक बजट पेश करने के साथ ही राज्य आंदोलनकारियों को 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण समेत अन्य विधेयक, वित्त विभाग की वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट, लेखा प्रत्यावेदन रिपोर्ट को सदन में पेश किया जाएगा। आज प्रश्न काल भी होगा।

यह भी पढ़ें 👉  लकड़ी तस्करों और वन विभाग की टीम में मुठभेड़, तस्कर के लगी गोली

Most Popular

To Top