उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग में भूस्खलन से हादसा, कार के ऊपर गिरा मलबा, 5 तीर्थयात्रियों की मौत

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में भूस्खलन होने के कारण बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि लैंडस्लाइड के कारण एक कार मलबे की चपेट में आकर दब गई। मलबे में दब जाने से गुजरात के तीन तीर्थयात्रियों सहित कम से कम पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। बता दें कि गुप्तकाशी-गौरीकुंड राजमार्ग पर फाटा के पास तरसाली में भूस्खलन हुआ, जिससे सड़क का 60 मीटर हिस्सा बह गया। श्रद्धालु एक कार में पवित्र मंदिर केदारनाथ की यात्रा कर रहे थे, तभी फाटा और सोनप्रयाग के बीच पहाड़ से गिर रहे पत्थरों और शिलाओं की चपेट में आ गए।

यह भी पढ़ें 👉  देशभर में एंटी पेपर लीक कानून लागू, 10 साल जेल - ₹1 करोड़ तक जुर्माने सहित ये है प्रावधान

वहीं लैंडस्लाइड के कारण केदारघाटी का जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है। जिला और पुलिस प्रशासन ने केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों से अपील की है कि जो जहां है फिलहाल वहीं रहे। एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची।
घटना की जानकारी मिलते ही राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) ने बचाव अभियान शुरू किया लेकिन बारिश के कारण काम में बाधा आई। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मौसम साफ होने पर कार के क्षतिग्रस्त अवशेषों से पांच शव निकाले गए। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की पहचान गुजरात के जिगर आर मोदी, महेश देसाई, पारिक दिव्यांश और हरिद्वार के मिंटू कुमार और मनीष कुमार के रूप में की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरांचल पंजाबी महासभा के संस्थापक की दसवीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, कही ये बात

Most Popular

To Top