उत्तराखंड

निर्देश:मंत्री अग्रवाल ने मानसून को लेकर क्षेत्र मे किया निरीक्षण,अफसरों को किया टाइट



ऋषिकेश। क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने रायवाला बीजी कैम्प रोड स्थित वार्ड 11,12 और 13 में मानसून को देखते हुए अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद डॉ अग्रवाल ने बताया कि यहां पानी की निकासी के लिए ढाई किलोमीटर की आंतरिक नालियां बनाई जाएगी तथा एक किलोमीटर बड़ी नाली के जरिए पानी की निकासी की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  बयान: सीएम धामी ने अग्निवीर योजना को लेकर दिया बड़ा बयान, आ सकता है बड़ा एक्ट

शनिवार को डॉ अग्रवाल रायवाला बीजी कैंप रोड वार्ड संख्या 11,12 व 13 पहुंचे। यहां उन्होंने स्थानीय जनता और अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि पिछले वर्ष मानसून के दौरान आई भारी बारिश के चलते इस क्षेत्र में अत्यधिक जलभराव हो गया था। जिसके चलते स्थानीय लोग एक माह तक अपने घरों से दूर रहे।

यह भी पढ़ें 👉  बदलावः श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष की मेहनत ला रही रंग, बदलाव की बयार

निरीक्षण के दौरान डॉ अग्रवाल ने बताया कि लगभग 9 करोड़ 85 लाख रुपए का एस्टीमेट मानसून के दौरान होने वाले जल भराव की निकासी के लिए भेजा गया है। बताया कि इसमें ढाई किलोमीटर आंतरिक नाली बनाई जाएगी। जिसे एक किलोमीटर लंबी बड़ी नाली से जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हादसाः उत्तराखण्ड पुलिस महकमे के लिए बुरी खबर, महिला सब इंस्पेक्टर की दर्दनाक मौत

निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता सिंचाई विभाग संजय राज, अधिशासी अभियंता डीसी उनियाल, सहायक अभियंता अनुभव नौटियाल, आपदा प्रबंधन के तकनीकी समन्वयक डीडी डाला कोटी सहित स्थानीय प्रधान सागर गिरी, गणेश रावत, दिव्या बेलवाल आदि उपस्थित रहे।

Most Popular

To Top