उत्तराखंड

भूमि विक्रय में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए एसआईटी के अधिकारों में वृद्धि, राज्यपाल से मुलाकात के दौरान डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने की चर्चा

Enter ad cod

ऋषिकेश 01 जनवरी 2024 ।

कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने नववर्ष 2024 के प्रथम दिन राज्यपाल महामहिम ले.ज. गुरमीत सिंह (से.वि.) से मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश में गतिमान जन कल्याणकारी योजनाओं पर भी वार्ता हुई।

सोमवार को राजभवन में हुई मुलाकात के दौरान डॉ अग्रवाल ने बताया कि राज्य में बिल लाओ, इनाम पाओ योजना के प्रति ग्राहकों में उत्साह देखा गया है। बताया कि योजना का उद्देश्य ग्राहकों को सामान खरीद पर जीएसटी बिल लेने के प्रति जागरूक करना है।

यह भी पढ़ें 👉  गजब:नई थम रहा ऋषिकेश मे अवैध निर्माण का कारोबार,विभाग पर लग रहे आरोप

डॉ अग्रवाल ने बताया कि योजना के सकारात्मक परिणाम को देखते हुए इसे मार्च 2024 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसके परिणाम स्वरुप पिछले वित्तीय वर्ष के मुकाबले इस वित्तीय वर्ष के दिसम्बर माह में 573 से 681 का राजस्व प्राप्त हुआ है।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि राज्य में भूमि विक्रय में फर्जीवाड़ा रोकने को गठित एसआईटी के अधिकारों में वृद्धि की गई है। जिससे फर्जीवाड़ा करने वालों पर नकेल कसी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा:पाँच सांसद कौन आज दिल्ली मे मंथन

डॉ अग्रवाल ने बताया कि प्राधिकरणों में नक्शा पास कराने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए इसका सरलीकरण किया गया है, जिसका लाभ जनता को मिल रहा है। बताया कि पीएम आवास योजना के तहत राज्य में प्रथम चरण में 6463 आवास आवंटन किये जा चुके हैं।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि राज्य में सभी निकायों में शीत ऋतु को देखते हुए सभी सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। साथ ही रैन बसेरों की भी समुचित व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उच्च शिक्षा में सात नवीन योजनाओं से युवा सपनों को लगेंगे पंख

डॉ अग्रवाल ने बताया कि बजट 24-25 के निर्माण के लिए जनता के सुझाव लिए जा रहे हैं। साथ ही विभिन्न हित धारकों के साथ बजट पूर्व संवाद जल्द किया जाएगा।

इस मौके पर राज्यपाल श्री गुरमीत सिंह जी ने राज्य सरकार के विकास कार्यों व जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा की और वर्ष 2024 की शुभकामनाएं भी दी।

Most Popular

To Top