उत्तराखंड

उत्तराखंड में ज्यादातर क्षेत्रों में खिली चटख धूप, कहीं-कहीं हल्की वर्षा के अनुमान

उत्तराखंड में कुछ दिनों से बारिश का क्रम थमा हुआ है और चटख धूप खिल रही है। हालांकि, कहीं-कहीं आंशिक बादल मंडराने के साथ ही हल्की बौछार भी दर्ज की जा रही है। फिलहाल मानसून की वर्षा का क्रम प्रदेश में धीमा रहने का अनुमान है। मौसम विभाग की मानें तो आज देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में आमतौर पर आसमान साफ रहने से लेकर आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। कहीं-कहीं हल्की वर्षा के आसार हैं। कुमाऊं में कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  पति के संग सात फेरे लेने वाली पत्नी ने ही की पति की निर्मम हत्या

बारिश रुकने के बाद बढ़ी पर्यटकों की आमद 

वहीं मानसून की विदाई से पहले ही मौसम ने राहत दी तो शहर का पर्यटन कारोबार एक बार फिर खिल उठा। एक सप्ताह से मौसम विभाग की ओर से कोई अलर्ट जारी नहीं होने और मैदानी क्षेत्रों में उमस व गर्मी से परेशान पर्यटक नैनीताल और मसूरी का रुख करने लगे हैं। काफी समय बाद वीकेंड पर पर्यटकों की चहल-पहल देखने को मिली।

यह भी पढ़ें 👉  नियम:इन महाशय के लिए कंहा गया उत्तराखंड पुलिस का नियम? पुलिस पर प्रश्नचिन्ह

पर्यटन सीजन जल्द शुरू होने के आसार 

कारोबारियों को उम्मीद है अगर मौसम ऐसे ही खुशगवार रहा तो अक्टूबर से माना जाने वाला पर्यटन सीजन दो सप्ताह पूर्व ही शुरू हो जाएगा। मानसून के दौरान शहर का पर्यटन कारोबार काफी प्रभावित हो गया था। हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में वर्षा से मची तबाही के साथ ही मौसम विभाग लगातार अलर्ट जारी कर रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  खुलासा:मेडिकल स्टूडेंट्स के सुसाइड मामलों मे NMC का खुलासा,SGRR केस मे भी यही कारण शत प्रतिशत

Most Popular

To Top