उत्तराखंड

Breaking:UGC नेट और CSIR-UGC NET परीक्षा की तिथि घोषित



दिल्ली। एनटीए ने यूजीसी नेट जून-2024 की परीक्षा की नई तारीख का ऐलान कर दिया है. 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच परीक्षा होगी. इसके साथ ही एनटीए ने एनसीइटी और सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है.

एनटीए ने यूजीसी नेट जून-2024 की परीक्षा की नई तारीख का ऐलान कर दिया है. 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच परीक्षा होगी. इसके साथ ही एनटीए ने एनसीइटी और सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षा की तारीख का भी ऐलान कर दिया है. एनसीएटी परीक्षा 10 जुलाई को होगी.

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बरसात की चेतावनी , हेल्पलाइन नंबर जारी

सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षा 25 से 27 जुलाई के बीच होगी. ये तीनों परीक्षाएं कंप्यूटर बेस्ड होंगी.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कुछ अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण एनटीए की कुछ परीक्षाएं स्थगित/रद्द कर दी गई थीं. अब इन परीक्षाओं की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है. यूजीसी नेट परीक्षा पहले पेन और पेपर (ऑफलाइन) मोड में आयोजित की गई थी. अब यह कंप्यूटर-आधारित
टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी. एनटीए ने कहा है किअखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (AIAPGET) परीक्षा पहले से निर्धारित 6 जुलाई को आयोजित की जाएगी. परीक्षाओं के संबंध में किसी भी तरह की जानकारी के लिए 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं, या ई-मेल ncet@nta.ac.in, csirnet@nta.ac.in, ugcnet@nta.ac.in और aiapget@nta.ac.in पर ई-मेल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  नौकरी: युवाओं के लिए काम की खबर, जल्द इस विभाग में होने वाली है भर्ती

Most Popular

To Top