उत्तराखंड

डोईवाला : सौंग नदी के किनारे शवदाह गृह की मंजूरी

Enter ad cod

डोईवाला। शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने नगरपालिका डोईवाला के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिसमें सौंग नदी के किनारे स्थायी शवदाह गृह बनाने की मांग की गई थी। अब सौंग नदी के किनारे एक करोड़ 23 लाख 16 हजार रुपये की लागत से शवदाह गृह बनाया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि डोईवाला में स्थायी शवदाह गृह नहीं होने से स्थानीय लोगों को दिक्कतें हो रही थी। खासकर बरसाती मौसम के दौरान यह परेशान और भी बढ़ जाती रही है। बताया कि लंबे समय से सौंग नदी के किनारे स्थायी शवदाह गृह की मांग हो रही थी। उन्हें भी गृहक्षेत्र में यह आवश्यकता महसूस हुई।

यह भी पढ़ें 👉  उपद्रवियों पर कसेगी नकेल, सार्वजनिक और निजी संपत्ति क्षति वसूली विधेयक लाएगी धामी सरकार

अग्रवाल ने बताया कि पूर्व में नगर पालिका द्वारा शवदाह गृह निर्माण का प्रस्ताव भेजा गया। जिसे उनके द्वारा अनुमोदित कर दिया गया है। बताया कि यह शवदाह गृह डोईवाला-ऋषिकेश के मार्ग के समीप सौंग नदी के बायीं ओर बनाया जाएगा। जल्द ही जीओ जारी कर निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। जिससे डोईवाला वासियों को अंतिम संस्कार की क्रियाएं सुरक्षात्मक तरीके से हो सकेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग:विधानसभा सत्र के दौरान गेट पर बड़ा हंगामा,इस नेता ने मचाया बबाल

उन्होंने ने बताया कि प्रस्तावित शवदाह गृह में लकड़ी का गोदाम, प्रतीक्षालय, केयर टेकर रूम, शौचालय, अंतिम संस्कार के लिए चार चिमनीनुमा शेड, अंतिम संस्कार पूजा स्थल, पाथवे आदि का निर्माण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking:सदन मे मंत्री महाराज के सामने विपक्ष हुआ फेल साबित

Most Popular

To Top