उत्तराखंड

Agniveer Recruitment: 2023: सेना में 26 नवंबर से शुरू होंगी भर्तियां, देखें डिटेल

कोटद्वार। कोटद्वार में 26 नवंबर से होने वाली अग्निवीर सेना भर्ती रैली की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। भर्ती रैली में पहुंचने वाले युवाओं को काशीरामपुर तल्ला स्थित मैदान में एकत्र किया जाएगा। कोटद्वार के विक्टोरिया क्रास विजेता गबर सिंह कैंप में 26 नवंबर से एक दिसंबर तक अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित की गई है।

अप्रैल में होगी लिखित परीक्षा 

भर्ती रैली में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा अप्रैल माह में करवाई जा चुकी है। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही इस रैली में शामिल होंगे। 26 नवंबर को 750, 27 नवंबर को 1200 और 28 नवंबर को 1300 युवा रैली में शिरकत करेंगे। अन्य दिवस रिजर्व-डे व अन्य कार्यों के लिए रखे गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  महंत देवेन्द्र दास ने अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर देशवासियों को दी बधाई, दिया ये संदेश

काशीरामपुर तल्ला स्थित मैदान में होगी परीक्षा

बीते वर्षों की भांति इस वर्ष भी भर्ती रैली में शिरकत करने वाले अभ्यर्थियों को काशीरामपुर तल्ला स्थित मैदान में एकत्र किया जाएगा, जहां से प्रारंभिक जांच के बाद उन्हें विक्टोरिया क्रास विजेता गबर सिंह कैंप स्थित बलवीर स्टेडियम में भेजा जाएगा। इसी मैदान में युवाओं की शारीरिक दक्षता परीक्षा ली जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कल धामी कैबिनेट की बैठक, तैयारियां तेज

पूरी हो गई हैं भर्ती रैली की तैयारियां

काशीरामपुर तल्ला स्थित मैदान में टेंट लगने शुरू हो गए हैं, जहां युवाओं के प्रवेश पत्रों व अन्य दस्तावेजों की जांच होगी। उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी ने बताया कि भर्ती रैली की तमाम तैयारियां पूर्ण कर दी गई हैं। बताया कि संबंधित विभागों को जरूरी दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही भर्ती क्षेत्र में शांति व्यवस्था के लिए भी पुलिस को निर्देशित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  “बिल लाओ इनाम पाओ योजना“ के तहत निकाले गये मार्च 2024 के विजेताओं के लक्की ड्रा 

Most Popular

To Top