उत्तराखंड

ग्राफिक एरा हिल विश्वविद्यालय में प्रीतम-स्टीफन के जरिए संगीत और कला का आत्मयात्रा, भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूकता की ओर

जागर गायक प्रीतम भारत्वान और अमेरिका से आए प्रो स्टीफन फ्योल ने उत्तराखंड के पारंपरिक ढोल सागर की धुन पर लोगों को Graphic Era Hill विवि में झूमने को मजबूर कर दिया..ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में आकर्षक Painting के जरिये लोगों को छात्र-छात्राओं ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूक रहने का संदेश दिया।

प्रीतम ने ढोल दमाऊ वाद्य यंत्र के इस्तेमाल की जानकारी देने के साथ ही सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण का सन्देश दिया.प्रो फ्योल की 11 साल की बेटी अमाया ने भी ढोल दमाऊ अपर अपनी प्रस्तुति से लोगों को चौंकाया.सतर्कता जागरूकता दिवस के तहत पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतिभागियों ने ‘भ्रष्टाचार का विरोध करें, देश को समर्पित रहे’ विषय पर कलात्मक पोस्टर बनाए।

यह भी पढ़ें 👉  कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश,जमीनों की खरीद फरोख्त पर होगी नज़र

प्रतियोगिता में ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के BSC (न्यूट्रिशन एंड डायटेटिक्स) के प्रशांत को पहला, BA (राजनीति विज्ञान) की वेदिका छेत्री को दूसरा और BA (समाजशास्त्र) की भावना सैनी को तीसरा स्थान दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में सहकारी बैंकों के टॉप- 20 बकायादारों पर कसेगा शिकंजा, अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश

कुलपति डॉ. नरपिंदर सिंह, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के वैज्ञानिक B डॉ. विपिन गुप्ता और वैज्ञानिक-D, डॉ. कृष्णनेंदु मोंडल ने विजेताओं को प्रमाण पत्र प्रदान किए। छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने ईमानदार रहने और भ्रष्टाचार के प्रति जागरूकता लाने की प्रतिज्ञा भी ली।
कार्यक्रम का आयोजन ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के पर्यावरण विज्ञान विभाग ने पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के सहयोग से किया। इसमें HoD डॉ. प्रतिभा नैथानी, डॉ. सुमन नैथानी और डॉ. रचन कर्माकर भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  “बिल लाओ इनाम पाओ योजना“ के तहत निकाले गये मार्च 2024 के विजेताओं के लक्की ड्रा 

Most Popular

To Top