उत्तराखंड

बहुत खूब:स्मार्ट सिटी की इस बस सेवा का लाभ,अब सचिवालय को भी

सचिवालय परिसर में सचिवालय कर्मियों हेतु सचिवालय कॉलोनी केदारपुरम से सचिवालय तक आने जाने हेतु देहरादून स्मार्ट सिटी द्वारा संचालित इलेक्ट्रिक बस सेवा का उद्घाटन मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने किया।

बता दें बस प्रातः 8.45 पर सचिवालय कॉलोनी केदारपुरम से रेसकोर्स होते हुए सचिवालय के लिए प्रस्थान करेगी और सायं 6.15 पर सचिवालय से केदारपुराम के लिए प्रस्थान करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस के पूर्व राज्यमंत्री ने सैकड़ो कार्यकर्ताओं संग भाजपा की ली सदस्यता

प्रदेश की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आज अपने हाथों इसका विधिवत शुभारम्भ कर दिया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह एक बेहतरीन पहल है। इस पहल से जहां एक ओर सचिवालय के अंदर पार्किंग की समस्या से निजात मिलेगी वहीं दूसरी ओर इलेक्ट्रिक बस होने के कारण प्रदूषण से भी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  गुरुकुल कांगड़ी संविवि में मनाया आर्य समाज का स्थापना दिवस

स्मार्ट सिटी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और जिलाधिकारी सोनिका ने कहा कि वर्तमान में ट्रायल के रूप में यह बस चलाई जा रही है। मेरा सभी सचिवालय कर्मियों से अनुरोध है कि इस सेवा का अधिक से अधिक लाभ उठाया जाए तथा अपने व्यक्तिगत वाहनों का प्रयोग कम करने का प्रयास किया जाए, जिससे जहां एक और प्रदूषण नियंत्रण में सचिवालय कर्मियों की भागीदारी सुनिश्चित होगी वहीं दूसरी ओर देहरादून में सड़कों पर वाहनों की संख्या में भी कमी आयेगी।

यह भी पढ़ें 👉  चंदेश्वरनगर में भाजपा राज्यसभा सांसद संग निवर्तमान मेयर ने घर-घर जाकर किया जनसंपर्क

इस समारोह में दीपेन्द्र चौधरी, सचिव, सचिवालय प्रशासन,तीरथ पाल सिंह, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सिटी,जगमोहन चौहान, अधीक्षण अभियंता, सचिवालय संघ के अध्यक्ष सुनील लखेड़ा, महासचिव राकेश जोशी, सयुंक्त सचिव जगत सिंह डसीला आदि उपस्थित रहे।

Most Popular

To Top