उत्तराखंड

Student Union Election Voting: छात्रसंघ चुनाव के परिणाम घोषित, पढ़ें किसने मारी बाजी



प्रदेशभर में आज छात्र संघ चुनाव के लिए  मतदान हुआ। प्रदेश के राजकीय और अशासकीय महाविद्यालयों के साथ कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल, एसएसजे विश्वविद्यालय अल्मोड़ा, श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय टिहरी में आज छात्र संघ चुनाव हुए। तीन विश्वविद्यालय परिसरों में भी चुनाव हुए। कुछ महाविद्यालयों में निर्विरोध चुनाव हो चुके हैं। मतदान शाम पांच बजे तक चला। जिसके बाद मतगणना कर चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए हैं।

डोईवाला कॉलेज में एबीवीपी का पांच सीटों पर कब्जा

शहीद दुर्गा मल पीजी कॉलेज डोईवाला में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को अध्यक्ष समेत पांच सीटों पर जीत मिली है। महासचिव पद पर आजाद ग्रुप ने कब्जा जमाया है। छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई को एक भी सीट नहीं मिली। महाविद्यालय प्रशासन ने नवनिर्वाचित छात्र संघ पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: ED की बड़ी कार्रवाई, अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स माफिया की करोड़ो की संपत्ति कुर्क

एमकेपी में सभी पदों पर एबीवीपी की जीत

देहरादून के एमकेपी कॉलेज में सभी पदों पर एबीवीपी की जीत हुई। वहीं, निर्दलिय प्रत्याशियों ने रिकाउंटिंग की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। उनका कहना है कि अगर रिकाउंटिंग नहीं हुई तो वे शपथ नहीं ग्रहण करने देंगे। वहीं, एसजीआरआर पीजी कॉलेज में महासचिव पद पर एबीवीपी नीरज रतूड़ी जीते।

यह भी पढ़ें 👉  पौधरोपण: कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने चलाया पौधरोपण का महाअभियान, की ये अपील

डीबीएस का परिणाम जारी
देहरादून के डीबीएस का परिणाम जारी हो गया है। चंदन सिंह नेगी ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की।

चकराता महाविद्यालय में निर्विरोध चुने गए छात्रसंघ पदाधिकारी

उत्तराखंड के महाविद्यालयों में आज सुबह से ही जहां एक ओर चुनाव को लेकर वोटिंग चल रही है, वहीं चकराता के गुलाब सिंह महाविद्यालय में कई सालों से छात्रसंघ चुनाव में महाविद्यालय के सभी पदाधिकारियों को निर्विरोध चुनने की परंपरा बनी है। गुलाब सिंह महाविद्यालय में मात्र एक बार ही चुनाव हुए थे। उसके बाद छात्रों और अभिभावकों की सहमति से महाविद्यालय में प्रति वर्ष निर्विरोध सभी पदाधिकारियों को चुनने की परंपरा शुरू हुए है। इस साल भी ये परंपरा देखने को मिली। महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर विशाल वर्मा निर्विरोध निर्वाचित हुए। विश्वविद्यालय प्रतिनिधि निकिता राणा सहित अन्य पदाधिकारियों को निर्विरोध चुना गया। महाविद्यालय के छात्र छात्राओं और शिक्षकों समेत अभिभावकों ने इसको लेकर खुशी जाहिर की है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बरसात की चेतावनी , हेल्पलाइन नंबर जारी

Most Popular

To Top