उत्तराखंड

गजब:नर्सिंग आफिसर की गंदी हरकत से फिर चर्चा मे आया एम्स

सुबह जलसाज दो डाक्टर गिरफ्तार,शाम को बत्तमीज नर्सिंग आफिसर का मामला

 

ऋषिकेश। एम्स संचालित होने के दिनों से ही चर्चाओं मे रहता है। स्वास्थ्य सेवाओं मे नये नये आयाम स्थापित करने वाले ऋषिकेश एम्स को मानो किसी की नजर लगी हो। यंहा के कई चिकत्सक,प्रोफेसर कड़ी मेहनत कर स्वास्थ्य सेवाओ को बेहतर बनाने मे दिन रात किये हुए हैं, तो कई चिकित्सक अपने कारनामो से एम्स की छवि को धूमिल करने मे जुटे हैं।

बीते सोमवार को एम्स के दो बदनामी वाले कांड उजागर हुए,दोपहर एमडी की परीक्षा मे नकल कराने के मामले मे गिरफ्तार हुए दो डाक्टरो का मामला सामने आया था। पुलिस ने बताया कि पांच आरोपियों मे दो डाक्टर एम्स के थे जो जलसाजो से दो दो लाख मे बिक गए। इस घटनाक्रम की तासीर थोड़ी ठंडी भी न हुई थी कि शाम को एक और बदनामी वाली हरकत सामने आ गई।

यह भी पढ़ें 👉  “बिल लाओ इनाम पाओ योजना“ के तहत निकाले गये मार्च 2024 के विजेताओं के लक्की ड्रा 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एम्स ऋषिकेश के सर्जरी विभाग में तैनात एक महिला चिकित्सक के साथ आपरेशन के दौरान एक पुरुष नर्सिंग आफिसर ने छेड़खानी कर दी। जानकारी मिलने पर जूनियर और सीनियर डाक्टरों ने मंगलवार की दोपहर ऑफिस के सामने जमकर हंगामा काट दिया। बताया जा रहा है कि इन सभी ने आरोपित नर्सिंग आफिसर पर कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत  ने दीप प्रज्वलित कर किया योगा का शुभारंभ

घटना बीते सोमवार शाम लगभग 7 बजे आपरेशन थिएटर की है। यंहा तैनात नर्सिंग आफिसर सतीश कुमार पर ऑपरेशन के दौरान महिला चिकित्सक के साथ छेड़खानी का आरोप लगा है। आरोप यह भी हैं कि आफिसर ने डाक्टर को अनुचित मैसेज भी भेजे।

बताया जा रहा है कि महिला चिकित्सक ने इसकी शिकायत अस्पताल के आंतरिक चिकित्सा प्रकोष्ठ में भी की। इसके अलावा इस प्रकार के मामलों के लिए गठित एम्स विशाखा समिति में भी इस पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें 👉  महंत देवेन्द्र दास ने अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर देशवासियों को दी बधाई, दिया ये संदेश

पूरे प्रकरण पर दोपहर जूनियर और सीनियर रेजिडेंट डीन कार्यालय के बाहर एकत्र हुए और आरोपित नर्सिंग आफिसर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।

एम्स PRO संदीप कुमार का कहना है कि यह मामला गंभीर है। एम्स प्रशासन द्वारा सख्ती से कदम उठाये जा रहे हैं। नर्सिंग आफिसर संदीप कुमार को निलंबित किये जाने की प्रक्रिया अमल मे लाई जा रही है। जरूरत पड़ने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Most Popular

To Top